विधा प्राप्ति के लिये

विधा प्राप्ति और सिक्षा प्राप्ति के लिए साधक को कठिन परिश्रम की आवश्यकता रहती हे, जब तक साधक कठिन परिश्रम नहीं करता हे तब तक विधा प्राप्ति संभव नहीं हे साधक को विधा प्राप्ती के लिए कठिन परिश्रम और तंत्र का सहारा लेना पड़ता हे तब जाकर वो सम्पूर्ण रूप से ज्ञानी हो सक्ता हे,आज में साधक मित्रो के लिए विधा प्राप्ति के लिये कुछ मंत्र और कुछ टोटके लेकर आया हु जिसको करके आप विधा प्राप्ति कर सकते हो,

तो चलिए विस्तार से जानते हे विधा प्राप्ति के लिये इस मंत्र और टोटके का प्रयोग कैसे करते हे उसकें बारे में विस्तार से चर्चा करते हे,

विधा प्राप्ति या शिक्षा प्राप्ति के लिए किसी शक्तिशाली मंत्र का उपयोग करना एक साधारण विधि नहीं है। शिक्षा प्राप्ति के लिए आवश्यक तत्व हैं अध्ययन, मेहनत, समर्पण, निरंतरता और जीवन में सफलता के लिए इच्छा। यदि आप किसी विशेष मंत्र के माध्यम से विद्या प्राप्ति के लिए इच्छुक हैं, तो इसे पूरे मन और विश्वास के साथ श्रद्धापूर्वक करें।

विधा प्राप्ति के लिये ज्ञानवान महापुरुषों के उपदेशों और विद्यार्थी मित्रों का साथ अध्ययन में मददगार साबित होता है। अध्ययन के समय, ध्यान लगाएं और पढ़ाई के लिए समय सारणी बनाएं। समय प्रबंधन करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपके अध्ययन को संगठित और प्रभावी बनाता है।

आध्यात्मिक रूप से, विद्या प्राप्ति के लिए देवी सरस्वती के स्मरण का अभ्यास कर सकते हैं। आप उनके ध्यान करके उनसे शक्ति और बुद्धि की मांग कर सकते हैं। आप निम्नलिखित मंत्र का उच्चारण करके भी उनकी कृपा प्राप्त कर सकते हैं:

विधा प्राप्ति के लिये

मंत्र

ॐ अईं ह्रीं श्रीं विद्यां देहि महासरस्वत्यै नमः॥

इसके अलावा, अपने गुरु या शिक्षक से आशीर्वाद लेने का भी ध्यान रखें। उन्हें सम्मान दें और उनके दिए गए मार्गदर्शन का पालन करें।

ध्यान रहे कि विद्या प्राप्ति में तत्परता, समर्पण, और निरंतर प्रयास महत्वपूर्ण हैं। एक मंत्र केवल एक जादूई उपाय नहीं है, बल्कि अपनी इच्छाओं के प्रति प्रतिबद्ध रहकर उन्हें प्राप्त करना होगा।

मंत्र

गुरु गृह गए पढ़न रघुराई । अलप काल विद्या सब आई ||

विधा प्राप्ति के लिए साधक इस मंत्र का जाप ४५ दिन तक करे हररोज एक माला करे इस मंत्र से आपका ध्यान विधा प्राप्ति  के लिए केन्द्रित होगा और आनेवाली समस्त बाधाओ का निवारण हो जायेगा,

इस तरह साधक विधा प्राप्ति के लिये इस मंत्र का प्रयोग करके विधा की प्राप्ति कर सकता हे.

यह भी पढ़े

अघोरी का वशीकरण

चंपा फुल मोहिनी साधना

बंधन तोड़ने का मंत्र 

क्रोध भैरव मंत्र

दिवालन साधना

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here