विवाह के लिये

जिस व्यक्ति को विवाह शादी में रूकावट आ रही हे या बहुत कोसिष करने के बावजूद भी उसकी शादी नहीं हो रही हे तो उसको हमारे दिए गई टोटके और मंत्र का प्रयोग अवश्य करना चाहिए,शीघ्र विवाह के लिये आप हमारे बताये गई मंत्र का प्रयोग कर सकते हो,

तो चलिए विस्तार से जानते हे शीघ्र विवाह के लिये इस टोटके प्रयोग और मंत्र का प्रयोग कैसे करते हे उसके बारे में विस्तार से चर्चा करते हे,

विवाह जीवन का एक महत्वपूर्ण और गंभीर निर्णय होता है। यदि आप शीघ्र विवाह के लिए उपाय ढूंढ रहे हैं, तो यह विचारने वाला विषय है जिसमें विभिन्न संस्कृति और धार्मिक अनुसरण के अनुसार विभिन्न उपाय उपलब्ध हो सकते हैं। मैं कुछ ऐसे सामान्य उपाय उपयोगकर्ता के साथ साझा कर सकता हूँ जो शीघ्र विवाह के लिए अनुशासनपूर्वक किए जा सकते हैं:

व्रत और पूजा:

विवाह के शीघ्र लिए, शुक्रवार को माता लक्ष्मी की पूजा और व्रत आदर्श हो सकता है। लक्ष्मी देवी की कृपा से आपके विवाह संबंधी समस्याएं कम हो सकती हैं।

मंत्र जाप:

विवाह के लिए विशेष मंत्रों का जाप करना भी आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है। आप गुरु मंत्र, श्री सूक्त, विवाह सुख प्राप्ति मंत्र आदि का जाप कर सकते हैं।

धार्मिक अनुष्ठान:

अपने धार्मिक अनुष्ठान को प्रधान करना और आचार्य, पुरोहित, या मंत्री के माध्यम से विवाह की सहायता प्राप्त करना भी विवाह को शीघ्र बना सकता है।

संपत्ति की दान:

कई लोग विवाह के लिए दान और धर्मिक चरित्र करते हैं, जैसे कि ब्राह्मणों को दान करना या गरीबों की सहायता करना। इसके माध्यम से विवाह के लिए शुभ परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं।

ज्योतिषीय उपाय:

कुछ लोग ज्योतिष के माध्यम से विवाह के लिए उपाय करते हैं। ज्योतिषीय ग्रह शांति, कुंडली मिलान आदि उपाय विवाह में सहायक साबित हो सकते हैं।

यदि आप विवाह से संबंधित किसी विशेष समस्या का सामना कर रहे हैं, तो मैं सलाह दूंगा कि आप एक अनुभवी ज्योतिष या धार्मिक आचार्य से संपर्क करें, जो आपको अधिक उचित और व्यक्तिगत सलाह प्रदान कर सकते हैं। ध्यान दें कि विवाह एक जीवनसंगी का निर्णय है, और इसमें धैर्य और समझदारी से काम लेना बेहद महत्वपूर्ण है।

विवाह के लिये

मंत्र

तब जनक पाइ वसिष्ठ आयसु, व्याह साज संवारिकै ।

मांडवी श्रुत की रति, उरमिला कुंअरि हंकारिकै ॥

जिस भी व्यक्ति के विवाह देरी हो रही हे या रिश्ता नहीं बनता हे तो उस व्यक्ति को उपर्युक्त मंत्र का जाप लगातार ४१ दिन तक करना चाहिए कम से कम एक माला जरुर करे और गरीब बच्चो को कुछ खाना खिलाये ऐसा करने से उस व्यक्ति का शीघ्र विवाह हो जायेगा,

इस तरह साधक शीघ्र विवाह के लिये इस मंत्र का प्रयोग कर सकता हे और हमारे बताये गई टोटके का भी  प्रयोग कर सकता हे.

यह भी पढ़े

निम्बू को हवा में उड़ाने का प्रयोग

बंधन तोड़ने का मंत्र

मेलडी साधना

महाकाली साधना

भैरव साधना

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here