आज में आपको उच्च कोटी का तंत्र कैसे सिद्ध किया जाता हे और उच्च कोटि के मंत्र को सिद्ध करने के लिए क्या क्या विधि विधान का ध्यान रखना होता हे उसके बारे में बताऊंगा,कोई भी ग्रन्थ हो या पुस्तक हो उसमे सिर्फ आपको मंत्र मिलेगा पर उसको सिद्ध कैसे किया जाता हे उसके बारे में आपको माहिती नहीं मिलेगी,

आज में आपको एक एसा शाबर मंत्र दूंगा जिसका जाप करके आप कोई भी उच्च कोटी का तंत्र को सिद्ध करोगे तुरंत वो मंत्र सिद्ध हो जायेगा,

उच्च कोटी का तंत्र

मंत्र –

ॐ पर ब्रह्मा पर तहफे नहा जक व शाम्बी

अस्तुत परे करायें पर हम हर हराय तो गना सर्प को नक दरस य नहता तंत्राय सदजंग कर स्वाहा ।

विधि-

घी का चिराग जलाकर धूप अगर चन्दन फल और फूल चढ़ावे एक सौ आठ बार जपे सिद्ध यानि नेक साहस से एक दिन सिद्ध होवे जिस पर जो मंत्र करे इस मंत्र से करे। मान्य ग्रांथों में तंत्र मंत्रों का उच्च कोटि या पाराप्रवणता के लिए सिद्ध करने का विवरण नहीं होता है, क्योंकि इसमें व्यक्तिगत अनुभव और गुरु की मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है। तंत्र मंत्र साधना और सिद्धि गंभीर और अनुभव का क्षेत्र होता है और इसमें संयम, ध्यान, मनोनियंत्रण और अन्य तकनीकों की महत्वपूर्णता होती है।

ध्यान रखें कि तंत्र मंत्र साधना के लिए संयमित और आदर्श दिमाग, शरीर और आत्मा की आवश्यकता होती है। यदि आप तंत्र मंत्र साधना में रुचि रखते हैं, तो मैं सलाह देता हूं कि आप एक विशेषज्ञ योग्य गुरु के पास जाएं जो आपको इस क्षेत्र में मार्गदर्शन कर सकते हैं। एक गुरु के मार्गदर्शन में तंत्र मंत्र साधना करना आपके लिए सुरक्षित और प्रभावी सिद्धियों को प्राप्त करने में मदद करेगा।

ध्यान दें कि तंत्र मंत्रों का उपयोग धार्मिक उद्देश्यों के लिए होना चाहिए और दूसरों के हित में होना चाहिए। किसी भी प्रकार की अनुचित और असामर्थ्यजनक प्रयोग की अपेक्षा करने से बचें। तंत्र मंत्रों का उपयोग जिम्मेदारीपूर्वक करें और उनका प्रयोग करने से पहले उचित अध्ययन और समझ करें।

इस तरह साधक उच्च कोटी का तंत्र सिद्ध कर सकता हे पर ध्यान ये रहे की मंत्र का गलत उपयोग नहीं करना हे और हो सके तो गुरु का मार्गदर्शन लेकर ही सिद्धि की प्राप्ति करे.

यह  भी पढ़े

खडग मारण मंत्र 

अघोरी का वशीकरण

यक्षिणी साधना

भूतनी साधना

पीर साधना

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here