क्लेश नाश के लिये

हर एक मनुष्य के जीवन में सुख और दुःख आता रहेता हे पर मनुष्य को अपनी जिंदगी से नहीं हार जाना चाहिए,किसी भी प्रकार की मुसीबत आ जाये मनुष्य को उसका सामना बेफिक्र होकर करना चाहिए,आज में आपको इस पोस्ट के जरिये क्लेश नाश के लिये कुछ मंत्र देने वाला हु जिसका प्रयोग करके आप कलेश नाश कर सकते हो और आनेवाले विघ्न से बच सकते हो,

क्लेश नाश के लिये और आनेवाले विघ्न का नाश करने के लिए, आप निम्नलिखित साधनाओं का उपयोग कर सकते हैं:

क्लेश नाश के लिये

मन्त्र जप:

आप ऐसे मंत्रों का जाप कर सकते हैं जो शांति, सुख, और समृद्धि को प्रवर्धित करते हैं। गणेश मंत्र, हनुमान चालीसा, लक्ष्मी मंत्र आदि का जाप करने से आपके जीवन में विघ्न दूर हो सकते हैं।

प्रार्थना और ध्यान:

नियमित ध्यान और प्रार्थना करना आपकी मानसिक शक्ति को मजबूत और स्थिर बनाए रखेगा। इससे आपको क्लेशों का सामना करने की क्षमता मिलेगी और आप अधिक चेतना व आनंद के साथ अपने जीवन को जी सकेंगे।

 स्वाध्याय:

स्वाध्याय करने से आप अपने मन को शुद्ध और शांत रख सकते हैं। पवित्र ग्रंथों जैसे श्रीमद् भगवद् गीता, रामायण, महाभारत, उपनिषद आदि को पढ़कर और उनका अध्ययन करके आप आत्मा को प्रशांति और ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं।

सेवा करना:

दूसरों की सेवा करने से आप अपने अंदर के अहंकार और स्वार्थ को कम कर सकते हैं। इससे आपकी मानसिकता शुद्ध होगी और आपको क्लेशों का सामना करने की शक्ति मिलेगी।

गुरु की सेवा:

अपने आस-पास के सत्पुरुषों के संपर्क में रहें और उनकी सेवा करें। गुरु के मार्गदर्शन में रहने से आपको क्लेशों से छुटकारा मिल सकता है।

ध्यान रखें कि ये साधनाएं निरंतर और नियमित रूप से की जानी चाहिए ताकि उनका प्रभाव आपके जीवन में प्रगट हो सके। इसके अलावा, जीवन में स्वस्थ आदतें बनाए रखना और सकारात्मक सोच रखना भी आपको क्लेशों के प्रति संवेदनशील बनाए रखेगा।

मंत्र

हरन कठिन कलि कलुष कलेसू। महा मोह निसि दलन दिनेसू ॥

क्लेश नाश के लिये और आनेवाले विघ्न के नाश के लिए साधक उपर्युक्त मंत्र की ३ माला करे और इस मंत्र का जाप साधक को ४१ दिन तक करना हे,४१ दिन तक जाप करने से साधक के घर से कलेश और आनेवाले विघ्न का नाश हो जाता हे.

यह भी पढ़े

आगिया बेताल वशीकरण 

क्रोध भैरव मंत्र साधना

यक्षिणी साधना

भूतनी साधना

मेलडी साधना

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here